जयनगर रेप-मर्डर केस- BJP ने कहा- इस वारदात के लिए आरोपी से ज्यादा बंगाल पुलिस जिम्मेदार!

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में एक बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या का मामला तूल पड़ने लगा है. बीजेपी नेता भारती घोष ने कहा कि इस मामले में आरोपी से ज्यादा पुलिस जिम्मेदार है. नाबालिग लड़की के लापता होने के बाद उसके माता-पिता मदद के लिए पुलिस स्टेशन गए, लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं की गई. पुलिस ने कुछ नहीं किया. इसके बाद लड़की की बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई. यदि पुलिस समय रहते लड़की की तलाश करती, तो उसे बचाया जा सकता था. इस वक्त पुलिस की भीड़ लगी हुई है. उसे यहां रहने की बजाए, आरोपियों की तलाश करनी चाहिए.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि समय पर कार्रवाई नहीं होने से बलात्कार के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. उनकी यह टिप्पणी जयनगर कांड के बाद आई है. उन्होंने कहा, "समय पर कार्रवाई न होने के कारण रेप केस बढ़ रहे हैं. आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई वारदात को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा ठीक से न संभालना राज्य में इसी तरह की जघन्य घटनाओं को बढ़ावा दे रहा है. सरकार को यह समझना चाहिए कि समय पर एक टांके से नौ टांके बच जाते हैं. मौजूद सरकार के रहते ऐसी घटनाओं को रोकना मुश्किल प्रतीत होता है."

इस वारदात के सामने आने के बाद शनिवार को गुस्साए लोगों ने स्थानीय पुलिस चौकी में आग लगा दी. परिसर में मौजूद गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ करते हुए पुलिसकर्मियों पर पथराव किया. लोगों का आरोप था कि पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई नहीं की है. पुलिस का कहना है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी शख्स ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है. उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो पिछले दो दिनों से बच्ची को आइसक्रीम खिला रहा था. उससे दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था. शुक्रवार की शाम उसने बच्ची को अपनी साइकिल पर लिफ्ट दी थी.

Advertisement

इसके बाद उसे एक अज्ञात स्थान पर ले गया. वहां बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. शुक्रवार की रात करीब 8 बजे बच्ची के परिजनों ने उसके अपहरण का मामला दर्ज कराया था. इस मामले में शनिवार करीब 2 बजे पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया. इसके बाद उसे उस स्थान पर ले गई, जहां उसने बच्ची की हत्या करने के बाद शव छोड़ा था. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस वारदात की वजह से स्थानीय लोगों ने स्थानीय पुलिस चौकी में आग लगा दी. वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी.

kolkata case

इस वजह से पुलिसकर्मियों को परिसर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा. सूचना मिलते ही इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल भेजा गया. भीड़ को शांत करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए, जो एसडीपीओ और अन्य वरिष्ठ अफसरों को मौके पर ही रोकने की कोशिश कर रही थी. एक स्थानीय व्यक्ति ने दावा किया, "लड़की के परिवार के सदस्यों ने क्षेत्र के महिसमारी चौकी में एक प्राथमिकी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने शिकायत पर तुरंत कार्रवाई नहीं की. पुलिस ने वैसी ही प्रतिक्रिया दी, जैसा उन्होंने आर जी कर अस्पताल में एक महिला डॉक्टर का शव मिलने के बाद किया था.''

Advertisement

ग्रामीणों ने कहा कि जब तक इस जघन्य कांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता और उनको सजा नहीं मिल जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा. उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है, जिन्होंने कार्रवाई में देरी की है. यदि पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की होती, तो पीड़ित लड़की को बचाया जा सकता था. हालांकि, पुलिस ने कहा कि शिकायत मिलने के तुरंत बाद एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "शुक्रवार रात 9 बजे एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस हरकत में आई. शुरुआती जांच के बाद शनिवार सुबह एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले की जांच जारी है. हम मृतक के परिवार के साथ हैं. पुलिस चौकी पर आगजनी और सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को नष्ट करने में शामिल लोगों की पहचान की जाएगी. उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी."

कुलताली के टीएमसी विधायक गणेश मंडल को भी ग्रामीणों ने खदेड़ दिया. वो स्थानीय लोगों को शांत करने के लिए मौके पर गए थे. लोगों ने उन पर पुलिस का समर्थन करने का आरोप लगाया. इसके बाद विधायक गणेश मंडल ने कहा कि वो क्षेत्र के लोगों की शिकायतों और गुस्से को समझते हैं, लेकिन उन्हें कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए. पुलिस से इस मामले की गहन जांच और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs BAN 1st T20 Playing XI: रफ्तार के किंग मयंक यादव ने किया डेब्यू... बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में नीतीश रेड्डी को भी मौका

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now